WARRIORS OF MAHABHARAT

Downolad Latest Movies . and Serial here for free

ad

Featured post

How to download mahabharat starplus

दोस्तो हमारी सहायता करने के लिये नीचे दिये ads per click कीजिये। How to download mahabharat in android phone Step 1- download  and i...

Wednesday 29 August 2018

मनोकामना पूर्ति के लिए- गणेश चतुर्थी 13 सितंबर को करें ये रामबाण टोटके


सभी देवों में पहले पूजे जाने वाले श्री गणेश जी सभी दु:खों को दूर करने वाले हैं । प्रसन्न होने पर वे भक्तों की सभी मन्नतें भी पूरी कर देते हैं । गणेश चतुर्थी के दिन अगर कुछ विशेष टोने टोटके किए जाएं तो हर मनोकामना पूरी हो सकती है । कहा जाता हैं कि अगर कोई भक्त अपनी इच्छा के अनुरूप कामनाओं को पूरा करने के लिए एकदंत लंबोदर की अलग-अलग विधान से पूजा अर्चना करता हैं तो उसकी वे सभी इच्छाएं पूरी हो जाती है । जाने गणेश पूजा के दौरान किए जाने वाले आसान टोटके जिसको करने से करने वाले की मनोकामना भी उतनी ही आसानी से पूरी हो जाएगी ।
1- शास्त्रों में भगवान श्रीगणेश का अभिषेक करने का विधान बताया गया है । चतुर्थी के दिन श्रीगणेश जी का शुद्ध जल से अभिषेक करें, एवं गणपति अथर्व शीर्ष का पाठ भी करने के बाद मावे के लड्डुओं का भोग लगाकर गणेश भक्तों में बांट दें । ऐसा करने से हर मनोकामना पूरी होगी ।
2- यंत्र शास्त्र के अनुसार, गणेश यंत्र बहुत ही चमत्कारी यंत्र है । गणेश चतुर्थी पर घर में इसकी स्थापना करें । इस यंत्र की स्थापना व पूजन से बहुत लाभ होता है । इस यंत्र के घर में रहने से किसी भी प्रकार की बुरी शक्ति घर में प्रवेश नहीं करती ।
3- जीवन की परेशानियों को दूर करने के लिए चतुर्थी के दिनर हाथी को हरा चारा खिलाएं और गणेश मंदिर जाकर अपनी परेशानियों का निदान करने के लिए प्रार्थना करें । इससे आपके जीवन की परेशानियां कुछ ही दिनों में दूर हो सकती हैं ।
4- गणेश चतुर्थी के दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद भगवान श्रीगणेश को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाएं । थोड़ी देर बाद घी व गुड़ गाय को खिला दें । ये उपाय करने से धन संबंधी सभी समस्या का निदान हो जोयेगा ।
5-गणेश चतुर्थी पर पीले रंग की गणेश प्रतिमा अपने घर में स्थापित कर पूजा करें । पूजा में श्रीगणेश को हल्दी की पांच गठान इस मंत्र- श्री गणाधिपतये नम: मंत्र का उच्चारण करते हुए चढ़ाएं । इसके बाद 108 दूर्वा पर गीली हल्दी लगाकर श्री गजवकत्रम नमो नम: का जाप करके चढ़ाएं । यह उपाय लगातार 10 दिन तक करने से प्रमोशन होने की संभावनाएं बढ़ सकती हैं ।
6- यदि किसी लड़की का विवाह नहीं हो पा रहा है, तो गणेश चतुर्थी पर विवाह की कामना से भगवान श्रीगणेश को मालपुए का भोग लगाएं व व्रत रखें । शीघ्र ही उसके विवाह के योग बन सकते हैं ।
7- यदि किसी लड़के के विवाह में परेशानियां आ रही हैं, तो वह गणेश चतुर्थी पर भगवान श्रीगणेश को पीले रंग की मिठाई का भोग लगाएं । इससे उसके विवाह के योग बन सकते हैं ।
8- गणेश चतुर्थी को दूर्वा के गणेश बनाकर उनकी पूजा करें । मोदक, गुड़, फल, मावा-मिष्ठान आदि अर्पण करें । ऐसा करने से भगवान गणेश सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं ।
9- गणेश चतुर्थी के दिन व्रत रखें, शाम को घर में गणपति अर्थवशीर्ष का पाठ करें । इसके बाद भगवान श्रीगणेश को तिल से बने लड्डुओं का भोग लगाएं । इसी प्रसाद से अपना व्रत खोलें और भगवान श्रीगणेश से मनोकामना पूर्ति के लिए प्रार्थना करें ।
ganesh chaturthi


No comments: